Bajaj Pulsar N160 launched – is it any different from the NS160? बजाज पल्सर N160 लॉन्च - क्या यह NS160 से अलग है?
Bajaj Pulsar N160 launched – is it any different from the NS160? बजाज पल्सर N160 लॉन्च - क्या यह NS160 से अलग है?
जी हां, Pulsar N160 NS160 से बिल्कुल अलग बाइक है। यह अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें डुअल-चैनल ABS है!कई बार परीक्षण में देखे जाने के बाद, बजाज पल्सर N160 को आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत सिंगल-चैनल ABS वैरिएंट के लिए 1.23 लाख रुपये से शुरू होती है। 1.28 लाख रुपये में, खरीदार दोहरे चैनल ABS संस्करण के लिए जा सकते हैं - यह इस सुविधा की पेशकश करने वाली अपनी कक्षा की पहली बाइक है। N160 को NS160 के समान शुरुआती कीमत मिलती है, जो अभी भी बिक्री पर है और केवल एक ही संस्करण में उपलब्ध है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं।
N160 का सिंगल-चैनल वेरिएंट तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है - कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और टेक्नो ग्रे - जबकि डुअल-चैनल ABS वेरिएंट विशेष रूप से ब्रुकलिन ब्लैक में उपलब्ध है।
इसे NS160 से क्या अलग करता है? सरल शब्दों में, NS160 NS200 का एक छोटा संस्करण है, और नया N160 N250 का एक छोटा संस्करण है। और जैसा कि पाठकों को पता होगा, N250 और F250 (अक्टूबर 2021 में लॉन्च) बिल्कुल नई बाइक हैं - पहली तिमाही-लीटर पल्सर मॉडल।
N250 की तरह, N160 में एक द्वि-कार्यात्मक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलता है, जो ब्रांड के सिग्नेचर 'नेकेड वुल्फ' एलईडी डीआरएल से घिरा होता है। टेललाइट भी एक एलईडी इकाई है, लेकिन संकेतक नियमित बल्ब हैं। यह N250 से अपनी स्प्लिट-सीट, 14-लीटर फ्यूल टैंक, टैंक एक्सटेंशन और 17-इंच अलॉय व्हील भी उधार लेता है।
चूंकि N160 को 250cc पल्सर के समान चेसिस पर बनाया गया है, इसलिए बाइक को एक ही फ्रेम और नाइट्रोक्स मोनोशॉक मिलता है। हालाँकि, सिंगल-चैनल ABS वैरिएंट में 31mm टेलिस्कोपिक फोर्क और फ्रंट में 280mm डिस्क है, जबकि डुअल-चैनल वैरिएंट में 37mm बड़ा फोर्क और 300mm डिस्क मिलती है। दोनों वेरिएंट में 230mm का रियर डिस्क एक जैसा है। N भाई-बहनों के बीच एक बड़ा अंतर है - N160 में एक नया अंडरबेली एग्जॉस्ट मिलता है, जबकि N250 को एक पारंपरिक साइड-स्लंग यूनिट मिलता है।
पल्सर N160 को पॉवर देना एक बिल्कुल नया 164.82cc ऑयल-कूल्ड ट्विन स्पार्क DTS-i इंजन है, जो 15.7bhp और 14.65Nm का टार्क विकसित करता है। पावर फिगर NS160 (17bhp) की तुलना में थोड़ा कम है, लेकिन टॉर्क आउटपुट समान है।
प्रतिस्पर्धा के संदर्भ में, पल्सर N160 Yamaha FZ-S, TVS Apache RTR 160 4V, Hero Xtreme 160R, Suzuki Gixxer, और Honda X-Blade के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।
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